Search
Close this search box.
sanskritiias

झांसी का लाल सौरभ अनान्द यूरोप दौरे पर दिखायेगा अपनी हॉकी का कमाल-BBG NEWS

झांसी का लाल सौरभ अनान्द यूरोप दौरे पर दिखायेगा अपनी हॉकी का कमा,

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम में चयन होने पर खेल प्रेमियों में खुशी की लहर

झांसी-यूरोपीय दौरे के लिए हॉकी इंडिया की जूनियर पुरुष हॉकी टीम की घोषणा होते ही नगर के खेल प्रेमियों में खुशी की लहार दौड़ गई, क्योंकि झांसी के लाडले सौरभ आनंद को भारतीय टीम में जगह जो मिली है।सौरभ ने खेल विशेषज्ञ बृजेन्द्र यादव से बातचीत करते हुए कहा कि दूसरे देशों की टीमों के खिलाफ एक साथ खेलना शानदार होगा।

यह दौरा एक शानदार अनुभव होगा और यह मूल्यांकन करने में बहुत मददगार होगा कि हम एक टीम और व्यक्तिगत खिलाड़ी के रूप में कहां खड़े हैं। यह हमारी ताकत का पता लगाने और हमें किन क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है, इसका पता लगाने का एक शानदार तरीका होगा।

भारतीय टीम में चयन पर सौरभ नें माता पिता, झांसी के सभी हॉकी प्रेमियों और शुभचिन्तको के आशिर्वाद का ही परिणाम है कि आज फिर यूरोपीय दौर के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बन पाया।

फोरवर्ड लाइन में सौरभ इससे पूर्व जूनियर विश्व कप और एशिया कप में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है।

उन्होंने कहा कि टीम के कोच जनार्दन जर्निलिस्ट और मो. इंतिख़ाब आलम सर के द्वारा बनाई रणनीति के आधार पर ही इस दौरे के मैचों में हम सब बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय जूनियर हॉकी टीम 20 से 29 मई 2024 के बीच इस दौरे पर टीम बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड्स क्लब टीम ब्रेडेज हॉकी वेरेनिगिंग पुश के खिलाफ तीन देशों में पांच मैच खेलेगी।हॉकी इंडिया की पहल के तहत भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड में मैच खेलेगी, ताकि टीम को अनुभव प्राप्त करने में मदद मिल सके। वे अपना पहला मैच 20 मई को बेल्जियम के एंटवर्प में बेल्जियम के खिलाफ खेलेंगे, उसके बाद 22 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में बेल्जियम के खिलाफ दूसरा मैच खेलेगी।

इसके बाद भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 23 मई को ब्रेडा में नीदरलैंड की क्लब टीम ब्रेडेस हॉकी वेरेनिगिंग पुश से खेलेगी, उसके बाद 28 मई को जर्मनी के खिलाफ जर्मनी में खेलेगी। टीम 29 मई को अपने दौरे के अंतिम मैच में एक बार फिर जर्मनी से खेलने के लिए ब्रेडा लौटेगी।

BBG News
Author: BBG News

Leave a Comment

  • buzzopen
  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique




यह भी पढ़ें