Search
Close this search box.
sanskritiias

‘कोई दिक्कत होती है तो…’ AAP के विरोध प्रदर्शन का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, जज बोले- हम कदम…

नई दिल्ली. अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन का मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त हिदायत दी है. दरअसल AAP के लीगल सेल ने आज दिल्ली की सभी निचली अदालतों में साढ़े बारह बजे विरोध प्रदर्शन की बात कही थी. उनके इस कदम के विरोध में बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

बीसीआई ने इसके खिलाफ अपनी याचिका में कहा था कि अदालत परिसर में प्रोटेस्ट नहीं हो सकता. बीसीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने अगर किसी को इसके कारण दिक्कत होती है, तो वो यहां आ सकता है. हम कदम उठाएंगे.

दिल्ली विधानसभा में AAP विधायकों ने किया प्रदर्शन
इस बीच अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्ली विधानसभा परिसर में भी विरोध प्रदर्शन किया. इन विधायकों ने ‘केजरीवाल को रिहा करो’ के नारे लगाए.

ये भी पढ़ें- मुनव्वर फारूकी को आधी रात को उठा ले गई मुंबई पुलिस, जानें क्या है मामला

आप के सभी विधायकों ने इस दौरान पीले रंग की शर्ट पहन रखी था. इन टी शर्ट्स पर सामने की तरफ सलाखों में खड़े अरविंद केजरीवाल की फोटो लगी है और लिखा है ‘मोदी का सबसे बड़ा डर केजरीवाल…’ तो वहीं टी शर्ट के पीछे ‘मैं भी केजरीवाल’ लिखा है.

दिल्ली विधानसभा में लगातार जारी हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही सोमवार 1 अप्रैल सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई.

सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी को दी है चुनौती
बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद ईडी की हिरासत में भेजने जाने के मद्देनजर हाईकोर्ट से अपनी तत्काल रिहाई की मांग की है. ईडी ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

'कोई दिक्कत होती है तो...' AAP के विरोध प्रदर्शन का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, जज बोले- हम कदम...

हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण देने से इनकार करने के कुछ घंटे बाद ही ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है.

Tags: Arvind kejriwal, DELHI HIGH COURT, Directorate of Enforcement

Source link

BBG News
Author: BBG News

Leave a Comment

  • buzzopen
  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique




यह भी पढ़ें