Search
Close this search box.
sanskritiias

केजरीवाल को मिलेगी राहत या फिर ED की कस्‍टडी में ही रहेंगे, दिल्‍ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज; CM के बिना विधानसभा का विशेष सत्र

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के लिए 27 मार्च का दिन काफी अहम है. कथित शराब घोटाले में ED की हिरासत में चल रहे मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर दिल्‍ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. दूसरी तरफ, राजनीतिक और अदालती गहमा-गहमी के बीच विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र भी शुरू होने जा रहा है. सीएम केजरीवाल की गैरमौजूदगी में स्‍पेशल सेशन होने जा रहा है. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल प्रेस कांफ्रेंस करने वाली हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान वह कुछ बड़ा खुलासा कर सकती हैं.

दिल्ली हाईकोर्ट कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने संबंधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक संघीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल की याचिका न्यायमूर्ति स्वर्णकांत शर्मा के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. याचिका में केजरीवाल की तत्काल रिहाई का अनुरोध किया गया है. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने अपनी याचिका के साथ पिछले हफ्ते उच्च न्यायालय का रुख किया था लेकिन उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, तत्काल सुनवाई के उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि उच्च न्यायालय होली के त्योहार को लेकर बंद था.

वो 5 चेहरे, जिन्‍हें ED ने किया ग‍िरफ्तार, लेकिन अब तक नहीं आ पाए जेल से बाहर, अब केजरीवाल भी ग‍िरफ्त में

विधानसभा का विशेष सत्र
केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की हिरासत में हैं, वहीं दूसरी तरफ बुधवार को दिल्‍ली विधानसभा का विशेष एक दिवसीय सत्र बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाया गया है. स्वास्थ्य मंत्री के मुख्य सचिव को इस बाबत आदेश दिया गया है. अस्पतालों और मोहल्‍ला क्लिनिक में मुफ़्त दवाइयों और मुफ़्त टेस्ट की स्थिति को बताने को कहा गया है. यदि मुफ़्त दवा की कमी हो तो उसको ठीक करने का पूरा प्लान लेकर आने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही मुफ़्त टेस्ट की कमी होने की स्थिति में भी उसे दुरुस्‍त करने का पूरा प्‍लान लाने का निर्देश दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री विधानसभा में चर्चा का जवाब देंगे. बता दें कि यह विशेष सत्र सीएम केजरीवाल की अनुपस्थिति में होने जा रहा है.

केजरीवाल को मिलेगी राहत या फिर ED की कस्‍टडी में ही रहेंगे, हाईकोर्ट में सुनवाई आज; CM के बिना विधानसभा का सत्र

सीएम केजरीवाल की पत्‍नी करेंगी खुलासा!
दिल्‍ली हाईकोर्ट और विधानसभा सत्र की गहमा-गहमी के बीच एक और बड़ी सूचना आ रही है. बताया जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाली हैं. जानकारी के अनुसार, इस दौरान सुनीता केजरीवाल कुछ खुलासा कर सकती हैं. हालांकि, वह किन मुद्दों पर बात करेंगी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है. सुनीता केजरीवाल ने ED कस्टडी में चल रहे पति और दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल से मंगलवार शाम को मुलाकात की थी.

(इनपुट: विक्रांत यादव)

Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, DELHI HIGH COURT, Delhi liquor scam

Source link

BBG News
Author: BBG News

Leave a Comment

  • buzzopen
  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique




यह भी पढ़ें