Search
Close this search box.
sanskritiias

Mumbai Hookah Bar Raid: मुनव्वर फारूकी को आधी रात को उठा ले गई मुंबई पुलिस, जानें क्या है मामला

मुंबई. मशहूर कॉमेडियन और बिग बॉस एंव लॉकअप जैसे प्रसिद्ध रियलिटी शो के विजेता मुनव्वर फारूकी को मुंबई पुलिस ने मंगलवार देर रात हिरासत में ले लिया. दरअसल पुलिस ने यहां फोर्ट इलाके में एक हुक्का पार्लर पर छापा मारा था. इस रेड के दौरान पुलिस ने 14 लोगों को पकड़ा था, जिसमें मुनव्वर फारूकी भी शामिल था. हालांकि यह जमानती अपराध था, इसलिए पुलिस ने पूछताछ के बाद मुनव्वर फारूकी को नोटिस देकर छोड़ दिया. मुंबई पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है.

मुनव्वर ने अपनी रिहाई के बाद अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर एक सेल्फी शेयर की, जिसमें उन्होंने बताया कि वह शहर से बाहर जा रहे हैं. थके हुए दिख रहे कॉमेडियन ने एयरपोर्ट से यह तस्वीर लगाते हुए अपनी मनःस्थिति बताई. उन्होंने नींद भरी आंखों से लिखा, ‘टायर्ड एंड ट्रैवेलिंग…’ यानी थक हुआ हूं और यात्रा कर रहा हूं. इस तस्वीर में वह टोपी के साथ काली टी-शर्ट पहने नजर आ रहे हैं. उन्होंने छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जियो टैग किया है.

एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की समाज सेवा शाखा ने बोरा बाजार इलाके में स्थित एक हुक्का बार में मंगलवार रात करीब 10.30 बजे छापेमारी शुरू की जो बुधवार सुबह पांच बजे तक जारी रही. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हुक्का बार में छापेमारी के दौरान स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और अन्य लोग वहां हुक्का पीते हुए पाए गए. हमारे पास उनके इस कृत्य का एक वीडियो भी है. जिसके बाद हमने फारुकी सहित अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया, लेकिन बाद में उन्हें जाने दिया गया क्योंकि उनके खिलाफ लगाई गई धाराएं जमानती हैं.’

ये भी पढ़ें- ‘कोई दिक्कत होती है तो…’ AAP के विरोध प्रदर्शन का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, जज बोले- हम कदम…

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हुक्का बार में कुछ लोग हर्बल हुक्के की आड़ में तंबाकू वाले हुक्के पी रहे थे. उन्होंने कहा कि फारूकी और अन्य पर भारतीय दंड संहिता की धारा 283 और 336 के साथ सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि माता रमाबाई आंबेडकर मार्ग पुलिस ने फारुकी और अन्य को नोटिस जारी किया जिसके बाद उन्हें जाने की इजाजत दे दी गई.

Tags: Mumbai police, Munawar Faruqui

Source link

BBG News
Author: BBG News

Leave a Comment

  • buzzopen
  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique




यह भी पढ़ें